पांच बड़ी ख़बरें: '50 साल तक भाजपा को कोई हरा नहीं सकता'

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा कि 2019 में लोकसभा चुनाव तो वह जीतेंगे ही और उसके बाद 50 सालों तक कोई उन्हें हरा नहीं पाएगा.
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के संबोधन के बारे में केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को जानकारी दी.
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'यह कोई अहंकार नहीं है, यह बात प्रदर्शन के आधार पर कही जा रही है.'
कार्यकारिणी में अमित शाह ने 2019 का चुनाव जीतने के लिए नौ करोड़ कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 22 करोड़ परिवारों के घरों में जाएं और सरकार के साढ़े चार साल के कार्यों को प्रमुखता से रखें.
अगले महीने 2 अक्तूबर को रिटायर हो रहे सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने इच्छामृत्यु पर अहम टिप्पणी की है.
चीफ़ जस्टिस का कहना है कि क़ानूनी तौर पर कोई भी व्यक्ति आत्महत्या नहीं कर सकता, लेकिन किसी को भी सम्मान के साथ मरने का अधिकार है.
शनिवार को पुणे में 'संवैधानिक अधिकारों के संतुलन' विषय पर आयोजित कार्यक्रम में चीफ जस्टिस मिश्रा ने कहा, ''अगर कोई इंसान कभी न ठीक होने वाली बीमारी से पीड़ित है और वह इच्छामृत्यु चाहता है तो वह इसके लिए अपनी 'लिविंग विल' बना सकता है. हर व्यक्ति का अपना अधिकार है कि वह अंतिम सांस कब ले और इसके लिए उस पर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं होना चाहिए.''
राजधानी दिल्‍ली के मोती नगर इलाके में सीवर की सफ़ाई के दौरान पांच मजदूरों की मौत हो गई.
जानकारी के मुताबिक डीएलएफ़ निर्माणाधीन सोसाइटी में पांच कर्मचारी सफ़ाई के लिए सीवर में उतरे थे. एक सफ़ाईकर्मी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
पांचों कर्मचारी सफ़ाई के दौरान बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां सभी की मौत हो गई.
पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद की कॉल दी है.
कांग्रेस का दावा है कि उन्हें 21 दलों का समर्थन हासिल है. बंद का समर्थन करने वाले दलों में सपा, बसपा, डीएमके समेत 21 दल हैं.
कर्नाटक सरकार ने बंद के चलते सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का एलान कर दिया है. सरकारी दफ़्तरों में भी छुट्टी रहेगी.
लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार इस बंद में शामिल नहीं है.
सेव द चिल्ड्रन चैरिटी के मुताबिक संघर्षरत देशों में 5 लाख से ज़्यादा लड़के और लड़कियों की इस साल भूख से मौत हो जाएगी क्योंकि संघर्ष में शामिल पक्ष उनकी मदद रोक रहे हैं.
चैरिटी का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार संघर्ष की मार झेल रहे देशों में सिर्फ़ पिछले साल में 1400 बार सहायता रोकी गई थी और साल 2012 के मुकाबले ये आंकड़े दोगुने हैं.
चैरिटी के मुख्य कार्यकारी केविन वॉटकिन्स का कहना है कि भूख को युद्ध का हथियार बनाना अब सामान्य हो गया है.
कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाओं की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने कड़े शब्दों में निंदा की है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले नरेंद्र मोदी सरकार पर पेट्रोल और डीज़ल के दाम को लेकर जो आरोप लगाए थे, बीजेपी ने उसका जवाब दिया है.
बीजपी नेता और देश के क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि विपक्ष का भारत बंद असफल रहा है.
उन्होंने बिहार में बंद के कारण एंबुलेंस न पहुंच पाने से एक दो साल की बच्ची की मौत का ज़िक्र करते हुए विपक्ष के इस क़दम की निंदा की.
उन्होंने कहा कि जनता को आज कोई परेशानी नहीं, इसीलिए जनता इस बंद के साथ नहीं खड़ी है. इसी वजह से कांग्रेस और विपक्ष के लोग खीझ कर खौफ़ का माहौल बना रहे हैं
उन्होंने कहा कि हिंसा और मौत का खेल बंद होना चाहिए. 'जब जनता का समर्थन नहीं मिलता तो उग्रता का प्रदर्शन को बंद को सफल बनाने की कोशिश की जा रही है.'

Comments

Popular posts from this blog

गणेशजी की प्रतिमाओं को जेसीबी से टुकड़े-टुकड़े किया गया

قمنا بسد شريان صفا الذي يزود مخ مروة بالدم والآن يتعين الانتظار

अटल बिहारी वाजपेयीः तस्वीरों में सफ़र